Aditya Patel Biography In Hindi | Winner’s Institute

हेलो दोस्तों, स्वागत है आप सभी का “sarkari-result.org/“,  कैसे हैं आप सभी, आशा करता हूँ कि आप सभी ठीक होंगे। आज के इस article में, हम आपको Aditya Patel Biography के बारे में पूरी जानकारी देंगे। साथ मैं उनके Aditya Patel Success Story भी बताएंगे। कि कैसे Aditya Patel का लाइफ struggle से बीता? कैसे उन्होंने अपने problems को पीछे छोड़ कर, ignore करके अपने लाइफ में आगे बढे और आज के समय में Aditya Patel Winner’s Institute के owner हैं। तो चलिए बिना देरी किये आज आप सभी को Aditya Patel के बारे में बताते हैं।

ADITYA PATEL BIOGRAPHY IN HINDI 

Aditya Patel ने 2013 में लगभग 11 से ज्यादा सरकारी नोकरियों में final selection लिए हैं। यहां आपके मन में सवाल आयेगा कि इतने सारे selections हम कैसे ले सकते हैं? और कोई भी exam को clear करना हो तो उसकी क्या strategy होनी चाहिए? आज हम आपको Aditya Patel के द्वारा बताई गई वो techniques और stretagies बताएंगे, जिसको follow करके Aditya Patel ने selection लिए।

Aditya Patel एक educator है और Winners Institute के founder भी हैं। 2008 में Aditya Patel ने पहला selection लिया था, वो भी  Sbi Clerk का। लेकिन उस समय उन्होंने us job को join नही किया। क्योंकि उस समय Aditya 18 साल के थे और इनको उस समय सरकारी नोकरी की तरफ interest नही था। उसके बाद इन्होंने teaching को अपना career बनाया और कुछ अलग अलग institute में teaching भी की। लेकिन 2013 में family के pressure के कारण Aditya को लगने लगा कि अब सरकारी नोकरी की तैयारी कर लेनी चाहिए। तब Aditya Patel ने सिर्फ 2 से 3 महीने की preparation करके 11 exams आराम से clear कर लिए।

Specific Target

Aditya Patel का कोई specific target नही था कि कोई particular exam देना है। इनका सिर्फ एक ही target था कि जो घरवालों का pressure था कि सरकारी नोकरी ले लो। तब इन्होंने सोचा कि घरवालों को कोई भी एक सरकारी नोकरी लेकर के दिखाना है। तब Aditya ने सोचा कि जो भी notification निकलेगा, जो भी vacancy आएगी। उसे crack करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा।

तब उसी साल सभी exams के notifications निकले और Aditya ने सभी exams दिया और एग्जाम clear भी कर लिया। और एक समय इनके पास ऐसा आया कि 11 appointment letters इनके सामने रखे थे। और इनको कोई भी एक select करना था। तब Aditya Patel ने सबको छोर कर LIC AAO को select किया।

Difference

Aditya Patel ने LIC AO ही क्यों चुना। तो iksa कारण Aditya बताते हैं कि banking sector और insurance sector में काफी difference होता है। जैसे कि work pressure, insurance sectors में banking sectors के मुकाबले काफी कम work pressure होता है।

कुछ समय तक इन्होंने LIC में काम किया। और फिर इसको छोर और teaching को अपना career बनाया। अब जानते हैं Adiya Patel की वो stretagies, जिसके द्वारा इन्होंने LIC AAO exam को बड़े ही आसानी से clear कर लिया। Aditya Patel का कहना है कि अगर आप 4 से 5 महीने dedicated पढ़ाई कर सकते है। तो आप आराम से LIC AAO जैसा exam clear कर सकते हैं। Aditya Patel का कहना है कि Bank PO और LIC AAO दोनो ही लगभग लगभग बराबर ही है।

Speed

इसकी preparation के बारे में Aditya बताते है। और कहते हैं कि इस पूरे एग्जाम में सबसे important चीज है स्पीड। और स्पीड का connection सीधा सीधा maths से है। Maths में आपकी speed अच्छी है तो आप इस exam को आसानी से crack कर सकते हैं।

अब सवाल उठता है कि इस speed को हम कैसे बढ़ाएं? तो Aditya बताते हैं कि आपको सभी topics के concept clear होने चाहिए। और calculations पर भी आपको ध्यान देना बहुत जरूरी है। इन दोनो को अगर आपने सम्हाल लिया तो आप maths में एक तरीके से pro level के हो जाओगे।

जरूर पढ़े: Aashish Arora Biography In Hindi | Unacademy

Leave a Comment